I Finally Swapped Toilet Paper For A Bidet—and I Only Wish I’d Got One Sooner - ParmeshwarSolankiPSM

Comments System

Breaking News

🙏🙏Welcome To My Blog Parmeshwar Solanki PSM 🙏🙏 Click And Follow Links My YouTube Channel  Instagram Facebook Page Twitter Please Subscribe MyYouTube Channel My What's App +91 88900-24639

I Finally Swapped Toilet Paper For A Bidet—and I Only Wish I’d Got One Sooner

 मैंने अंत में एक बिडेट के लिए टॉयलेट पेपर की अदला-बदली की- और मैं केवल यही चाहता हूं कि मुझे जल्द ही मिल जाए

बहुत से लोगों की तरह, जब COVID-19 महामारी पहली बार आई, तो मैंने एक बिडेट खरीदने पर विचार किया। आखिरकार टॉयलेट पेपर दुर्लभ था, और हम घर पर रोल पर खतरनाक रूप से कम हो रहे थे क्योंकि मैं सामान्य परिस्थितियों में भी स्टॉक करने के लिए याद रखने में कुख्यात हूं। एक बिंदु पर, हमारे टॉयलेट पेपर की कमी इतनी खराब हो गई थी कि मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा था कि शौचालय का उपयोग करने के बाद अपने छोटे बच्चों को टब में कुल्ला कैसे करना है।


अंत में टॉयलेट पेपर का स्टॉक वापस आ गया, लेकिन मैं फिर भी बिडेट लेने के बारे में सोचता रहा। यह देखते हुए कि मैं हमेशा के लिए स्टॉक करना भूल रहा हूं, कम से कम एक बैकअप विधि काम करना मेरे लिए एक अच्छा विचार है। यही वह समय था जब मैंने अंततः काउ बिडेटमेगा पर चेकआउट मारा।


Coway Bidetmega को बिडेट्स का बेंटले माना जाता है और इसमें सीट वार्मर, ... [+]


काउए बिडेट

वहाँ बहुत सारे बिडेट विकल्प हैं, लेकिन काउ बिडेटमेगा को बिडेट्स के बेंटले के रूप में आंका गया है, क्योंकि यह आपके बट पर सिर्फ पानी की धार से बहुत अधिक करता है। लेकिन इसकी सभी शानदार विशेषताओं के लिए, क्या Coway Bidetmega अपने $ 334 मूल्य टैग के लायक है? और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या यह पूरी तरह से टॉयलेट पेपर से बेहतर है? मैंने पता लगाने का फैसला किया।


एक बिडेट क्या है?

इससे पहले कि मैं काउ बिडेटमेगा में गोता लगाऊं, यह पुनर्कथन करना महत्वपूर्ण है कि वास्तव में, एक बिडेट क्या है और क्या करता है। बिडेट एक विशेष उपकरण है जो आपकी टॉयलेट सीट से जुड़ा होता है और ज्यादातर टॉयलेट पेपर की जगह लेता है। बिडेट एशिया और यूरोप में बहुत बड़े हैं, लेकिन अभी भी संयुक्त राज्य अमेरिका में मुख्यधारा के रूप में नहीं बने हैं।


बाजार में बहुत सारे बिडेट हैं, जिनमें बुनियादी विकल्प हैं जो आपको साफ करने में मदद करने के लिए पानी को शूट करते हैं, विशेष सीटों के लिए जो आपको शांत सुविधाओं के साथ तरोताजा करने में मदद करते हैं, जैसे दबाव नियंत्रण, सुखाने, सीट वार्मिंग और पानी का तापमान समायोजन। काउ बिडेटमेगा निश्चित रूप से बाद के शिविर में आता है।


वीरांगना


कोवे बिडेटमेगा 150 स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक बिडेट सीट इनोवेटिव आई-वेव टेक्नोलॉजी के साथ अमेज़न से खरीदें forbes.comअमेज़ॅन प्रोमो कोड | अगस्त 2021 में 50% की छूट | फोर्ब्स आप एक बिडेट कैसे स्थापित करते हैं?

Coway Bidetmega मेरे दरवाजे पर एक मध्यम आकार के बॉक्स में आया। बॉक्स के अंदर कई हिस्से थे- बिडेट ही, साथ ही कुछ अतिरिक्त टूल भी। 


हर बिडेट थोड़ा अलग है, और पूरी ईमानदारी से, मैंने अपने पति से कहा कि वह हमारे प्राथमिक बाथरूम में काउ बिडेटमेगा स्थापित करें। मैं स्थापना के विचार से डर गया था और वह वास्तव में आसान है, इसलिए...।


मैंने जो देखा, और जो उसने मुझे बताया, उसके आधार पर, Coway Bidetmega को स्थापित करना काफी आसान था और इसमें 20 मिनट या उससे भी अधिक समय लगा। सबसे पहले, मेरे पति को हमारी पुरानी टॉयलेट सीट (जो वर्तमान में हमारे बाथरूम वैनिटी के नीचे लटकी हुई है) को हटाना पड़ा और पैकेज में आने वाले हिस्सों का उपयोग करके बिडेट सीट में पेंच करना पड़ा। फिर, उसे शौचालय में पानी की लाइन को बंद करना था, उसे खोलना था, और इसे एक विशेष स्प्लिटर के साथ बिडेट से जोड़ना था जिसमें यह भी शामिल है।


एक बार बिडेट प्लग इन हो जाने के बाद, मेरे पति ने निकटतम बाथरूम आउटलेट तक जाने के लिए दो दीवारों के आधार के साथ कॉर्ड को छुपाने के लिए केबल हैडर का इस्तेमाल किया। उनके शब्दों में, "यह आसान था," और यह मुझे अत्यधिक जटिल भी नहीं लगा।


काउ बिडेटमेगा कैसे काम करता है

Coway's Bidetmega में इतनी सारी विशेषताएं हैं कि यह एक तरह का दिमागी दबदबा है। आप शौचालय के दाईं ओर बैठे सॉफ्ट-टच बटन वाले आसान-से-पहुंच वाले पैनल के साथ पूरी चीज़ को नियंत्रित करते हैं।


शुरुआत के लिए, कोवे बिडेटमेगा आपको यह नियंत्रित करने देता है कि पानी का प्रवाह आपको कहाँ से टकराता है - बस यह चुनें कि क्या आप चाहते हैं कि स्प्रे आपको आगे, पीछे या सक्रिय रूप से आगे बढ़े, सब कुछ नीचे मारते हुए। पानी के दबाव को ऊपर या नीचे करने के लिए बटन हैं, साथ ही सही जगह को लक्षित करने में आपकी मदद करने के लिए नोजल की स्थिति भी है। तापमान आपको थोड़ा ठंडा लगता है? कोई बात नहीं—इसे थोड़ा गर्म करने के लिए बस एक बटन स्पर्श करें। आप सीट के तापमान को भी समायोजित कर सकते हैं और अनुभव को पूरा करने के लिए बाद में अंतर्निर्मित ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं।


Coway Bidetmega में बाल नियंत्रण हैं, इसलिए बहुत कम लोग कार्रवाई में शामिल हो सकते हैं और दृष्टिबाधित उपयोगकर्ताओं के लिए ब्रेल बटन। यह प्रसव के बाद नई माताओं के लिए बिल्ट-इन पेरिनियल कुल्ला के रूप में भी काम आएगा।


जब आप सीट पर बैठते हैं, तो यह स्वचालित रूप से कार्रवाई के लिए तैयार हो जाती है और आप पानी की धीमी गड़गड़ाहट की आवाज सुन सकते हैं। सोचो: एक विमान के इंजन की कोमल गुनगुनाहट उड़ान भरने वाली है, लेकिन ... आपके बट के लिए। फिर, आप अपना काम करते हैं, अपने इच्छित विकल्पों का चयन करें, और साफ हो जाएं। ड्रायर वास्तव में आपको शुष्क करने का वास्तव में अच्छा काम करता है। मतलब, आपका बिडेट अनुभव पूरा होने के बाद आपको टॉयलेट पेपर से थपथपाने की ज़रूरत नहीं है - एक बहुत बड़ा लाभ, जब अधिक टॉयलेट पेपर खरीदने की बात आती है, तो मेरी चयनात्मक स्मृति को देखते हुए।


नोट करने के लिए एक यादृच्छिक-लेकिन-भयानक विशेषता: सीट के अंदर एक नरम नीला रंग चमकता है, जिससे आप आसानी से देख सकते हैं कि आप देर रात बाथरूम के दौरान कहां पेशाब कर रहे हैं, बिना ओवरहेड लाइट चालू किए। यह एक अच्छा लाभ है जब आप अपना व्यवसाय जल्दी से करना चाहते हैं और बिस्तर पर वापस जाना चाहते हैं। 


क्या बिडेट वास्तव में टॉयलेट पेपर का उपयोग करने से बेहतर है?

काउ बिडेटमेगा का उपयोग करना - और, मैं मान रहा हूँ, किसी भी बिडेट - को टॉयलेट पेपर के दशकों के उपयोग के बाद उपयोग करने में थोड़ा समय लगता है। मैंने पहली बार गलत जगह पर पानी के दबाव के साथ नोजल को निशाना बनाया था और एक बड़ा धमाका हुआ जिससे मुझे लगभग उल्लंघन का एहसास हुआ। मैं कूद गया और पानी फर्श पर गिर गया, जो एक ही बार में कष्टप्रद और प्रफुल्लित करने वाला था।


लेकिन बिडेट के साथ थोड़ा सा छेड़छाड़ करने के बाद, मुझे ऐसी सेटिंग्स मिली हैं जो मेरे लिए अच्छी तरह से काम करती हैं। वास्तव में, मुझे वास्तव में ऐसा नहीं लगता कि मुझे टॉयलेट पेपर का उपयोग करने की ज़रूरत है, और यह निश्चित रूप से मेरे परिवार के पैसे को बचा रहा है- और खुद को आखिरी मिनट, देर रात टॉयलेट पेपर चलाने से बचा रहा है। जबकि हमारे तीन छोटे बच्चे हैं जो टॉयलेट पेपर के माध्यम से उड़ते हैं जैसे कि यह उनका काम है, मैं और मेरे पति अभी हमारे बाथरूम में विशेष रूप से बिडेट का उपयोग करते हैं। यह हमें एक सप्ताह में टॉयलेट पेपर के कम से कम कुछ रोल बचाता है, और यह केवल समय के साथ जुड़ता जा रहा है।


गर्म सीट भी एक अच्छी विशेषता है, खासकर मेरे जैसे घर में जो हमेशा थोड़ा ठंडा लगता है। मैं कभी-कभी अपने पति के बाथरूम को एक विचारशील स्पर्श के रूप में उपयोग करने से पहले सीट वार्मर बटन भी दबाती हूँ। यह छोटी चीजें हैं, है ना?


हालांकि कोवे बिडेटमेगा के साथ ध्यान देने योग्य कुछ डाउनसाइड्स हैं। एक यह है कि टॉयलेट सीट का ढक्कन मजबूत नहीं है, और कोवे विशेष रूप से कहते हैं कि आपको उस पर नहीं बैठना चाहिए। मेरे बाथरूम में बैठने की जगह सीमित है, और मेरे बच्चे नियमित रूप से हमारे पुराने टॉयलेट सीट के ढक्कन पर अपने पति और मैं से बात करने के लिए फ्लॉप हो जाते थे, जब हम सुबह तैयार होते थे। हमें अभी भी नियमित रूप से अनुस्मारक जारी करना है कि "वहां बैठो!" बिडेट ढक्कन को सुरक्षित रखने के लिए। मैं भी अपने पैर के नाखूनों को पेंट करने के लिए टॉयलेट के ढक्कन पर बैठ जाता था, जो अब बीते दिनों की बात हो गई है। (यदि आप शौचालय के ढक्कन वाले सीटर नहीं हैं, हालांकि, इसका मतलब आपके लिए कुछ भी नहीं है।)


यदि आपके छोटे बच्चे हैं, तो बस इस बात का ध्यान रखें कि नियंत्रण कक्ष चाइल्डप्रूफ नहीं है। मेरा 2 साल का बच्चा बार-बार किसी भी बटन को हिट कर सकता है, इसलिए जब वह बाथरूम में भटकती है तो मुझे बिडेट को बंद करने के लिए सब कुछ छोड़ना पड़ता है।


साथ ही, यह एक बड़ा निर्णय है क्योंकि आपको Coway Bidetmega को स्थापित करने के लिए वास्तव में अपनी पुरानी टॉयलेट सीट को हटाना होगा। यदि आप अस्थायी आवास में रहते हैं, तो शायद यह आपके लिए बिडेट नहीं है, जब तक कि आप अपनी पुरानी सीट को स्टोर करने और जब आप चलते हैं तो बिडेट को डी-इंस्टॉल करने के लिए ठीक नहीं हैं।


विचार करने की कीमत भी है। जबकि आपको Coway Bidetmega के साथ बहुत कुछ मिलता है, यह सस्ता नहीं है। यह आपको राउंड सीट के लिए $ 349 और अमेज़ॅन पर विस्तारित संस्करण के लिए $ 362 वापस सेट करेगा। जब आप एक ही समय में टॉयलेट पेपर पर बचत करते हैं, तो आप कम से कम एक वर्ष का उपयोग तब तक देख रहे हैं जब तक आपको अपने पैसे का मूल्य नहीं मिल जाता।


काउ बिडेटमेगा पर अंतिम विचार

निजी तौर पर, मुझे खुशी है कि मैंने आखिरकार बिडेट्स की दुनिया में कदम रखा। बिडेट का उपयोग करने से आपको एक साफ-सुथरा एहसास होता है कि आप टॉयलेट पेपर के साथ नहीं मिल सकते हैं - यह मूल रूप से वहाँ एक मिनी शॉवर लेने जैसा है। और, भले ही यह मूर्खतापूर्ण है, मुझमें यूरोफाइल मेरे बाथरूम में एक बिडेट रखने के लिए फैंसी महसूस करता है। लेकिन सबसे बड़ा समर्थक? मैं अब पर्याप्त टॉयलेट पेपर खरीदने के बारे में याद रखने पर जोर नहीं देता और यह एक बहुत बड़ी राहत (सजा का इरादा) रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare