6 The First Two Finders - ParmeshwarSolankiPSM

Comments System

Breaking News

🙏🙏Welcome To My Blog Parmeshwar Solanki PSM 🙏🙏 Click And Follow Links My YouTube Channel  Instagram Facebook Page Twitter Please Subscribe MyYouTube Channel My What's App +91 88900-24639

6 The First Two Finders

 अगले ही दिन पहला गोल्डन टिकट मिला। खोजक एक लड़का था जिसका नाम था

ऑगस्टस ग्लूप और मिस्टर बकेट के शाम के अखबार ने उनकी एक बड़ी तस्वीर छापी

पहले पन्ने पर। तस्वीर में नौ साल के एक लड़के को दिखाया गया है जो इतना बड़ा था

मोटा वह ऐसा लग रहा था जैसे उसे एक शक्तिशाली पंप से उड़ा दिया गया हो। बढ़िया पिलपिला

उसके शरीर के सब अंगों से चर्बी निकली हुई थी, और उसका मुख दैत्य के समान था

आटे की लोई दो छोटी लालची कर्कश आँखों के साथ दुनिया पर झाँक रही है।

जिस शहर में ऑगस्टस ग्लूप रहता था, अखबार ने कहा, वह जंगली हो गया था

उनके नायक पर उत्साह। सभी खिड़कियों से झण्डे फहरा रहे थे, बच्चे थे

स्कूल से छुट्टी दे दी गई थी, और के सम्मान में एक परेड का आयोजन किया जा रहा था

प्रसिद्ध युवा।

'मुझे पता था कि ऑगस्टस को एक गोल्डन टिकट मिलेगा,' उसकी माँ ने कहा था

अखबारवाले 'वह एक दिन में इतने बार चॉकलेट खाता है कि यह लगभग असंभव था'

उसके लिए एक नहीं खोजने के लिए। खाना उसका शौक है, आप जानते हैं। वह बस इतना ही दिलचस्पी रखता है।

लेकिन फिर भी, यह एक गुंडे होने और जिप गन और चीजों को शूट करने से बेहतर है

कि उसके खाली समय में, है ना? और जो मैं हमेशा कहता हूं, वह खाता नहीं रहेगा

जैसे वह करता है जब तक कि उसे पोषण की आवश्यकता न हो, है ना? वैसे भी यह सब विटामिन है। क्या

मिस्टर वोंका की अद्भुत फैक्ट्री का दौरा करना उनके लिए रोमांचकारी होगा! हमें उतना ही गर्व है

कुछ भी!'

'क्या विद्रोही महिला है,' दादी जोसेफिन ने कहा।

'और क्या एक प्रतिकारक लड़का है,' दादी जॉर्जीना ने कहा।

'केवल चार गोल्डन टिकट बचे हैं,' दादाजी जॉर्ज ने कहा। 'मुझे आश्चर्य है कि उन्हें कौन मिलेगा।'

और अब पूरा देश, वास्तव में, पूरी दुनिया, अचानक लग रहा था

एक पागल चॉकलेट खरीदने की होड़ में फंस गया, हर कोई पागलपन से खोज रहा है

वे कीमती शेष टिकट। पूर्ण विकसित महिलाओं को मिठाई में जाते देखा गया

दुकानों और एक बार में दस वोंका बार खरीदना, फिर रैपर को फाड़ देना

सुनहरे कागज की एक चमक के लिए उत्सुकता से नीचे स्पॉट और पीयरिंग। बच्चे थे

हथौड़े लेकर उनके गुल्लक तोड़कर दुकानों की ओर भागे

मुट्ठी भर पैसे। एक शहर में एक मशहूर गैंगस्टर ने एक हजार का बैंक लूट लिया

पाउंड और उसी दोपहर वोंका सलाखों पर पूरा खर्च किया। और जब

पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए उसके घर में प्रवेश किया, उन्होंने उसे फर्श पर बैठा पाया

चॉकलेट के पहाड़, एक लंबे खंजर के ब्लेड से रैपर को चीरते हुए। में

दूर रूस, शार्लोट रुसे नामक एक महिला ने दावा किया कि उसने दूसरा पाया है

टिकट, लेकिन यह एक चतुर नकली निकला। प्रसिद्ध अंग्रेजी वैज्ञानिक, प्रोफेसर

फाउलबॉडी ने एक ऐसी मशीन का आविष्कार किया जो बिना खोले आपको तुरंत बता देगी

चॉकलेट की एक पट्टी का आवरण, छिपा था गोल्डन टिकट था या नहीं

इसके नीचे से। मशीन में एक यांत्रिक भुजा थी जो जबरदस्त तरीके से गोली मारती थी

बलपूर्वक और किसी भी चीज़ को पकड़ लिया जिसके अंदर थोड़ा सा भी सोना था, और के लिए

एक पल, यह हर चीज का जवाब जैसा लग रहा था। लेकिन दुर्भाग्य से, जबकि

एक बड़े के स्वीट काउंटर पर प्रोफेसर मशीन को जनता को दिखा रहे थे

डिपार्टमेंट स्टोर, मैकेनिकल आर्म ने गोली मार दी और सोने की फिलिंग के लिए एक हड़प लिया

एक रानी के पिछले दांत में जो पास में खड़ी थी। एक घिनौना दृश्य था,

और मशीन को भीड़ ने तोड़ दिया।

अचानक, चार्ली बकेट के जन्मदिन से एक दिन पहले, समाचार पत्र

घोषणा की कि दूसरा गोल्डन टिकट मिल गया है। भाग्यशाली व्यक्ति था a

वेरुका साल्ट नाम की छोटी लड़की जो अपने अमीर माता-पिता के साथ दूर एक बड़े शहर में रहती थी।

एक बार फिर मिस्टर बकेट के शाम के अखबार ने खोजक की एक बड़ी तस्वीर छापी। वह

अपने मुस्कुराते हुए पिता और माँ के बीच उनके रहने वाले कमरे में बैठी थी

घर, उसके सिर के ऊपर गोल्डन टिकट लहराते हुए, और कान से कान तक मुस्कुराते हुए।

वेरुका के पिता मिस्टर साल्ट ने अखबार वालों को उत्सुकता से समझाया था कि कैसे

टिकट मिल गया। 'तुम देखो, लड़कों,' उसने कहा था, 'जैसे ही मेरी छोटी लड़की ने मुझे बताया

कि उसे बस उन गोल्डन टिकटों में से एक होना था, मैं शहर में चला गया

और उन सभी वोंका सलाखों को खरीदना शुरू कर दिया जिन पर मैं अपना हाथ रख सकता था। हज़ारों

उन्हें, मैंने खरीदा होगा। लाखों! तब मैंने उन्हें to . पर लोड किया था

ट्रक और सीधे मेरे अपने कारखाने में भेज दिया। मैं मूंगफली के व्यवसाय में हूँ, आप देखिए, और

मेरे पास मेरे स्थान पर लगभग सौ महिलाएं काम कर रही हैं, मूंगफली खोल रही हैं

भूनने और नमकीन बनाने के लिए। दिन भर यही करती हैं वो महिलाएं, वो बैठती हैं

वहाँ मूंगफली गोलाबारी। तो मैं उनसे कहता हूं, "ठीक है, लड़कियों," मैं कहता हूं, "अब से, आप कर सकते हैं

मूंगफली को छीलना बंद करें और इन चॉकलेट बार के रैपर को खोलना शुरू करें

इसके बजाय!" और उन्होंने किया। मेरे पास उस जगह का हर कार्यकर्ता था जो कागज़ को हटा रहा था

सुबह से रात तक पूरी रफ्तार से चॉकलेट के बार आगे।

'लेकिन तीन दिन बीत गए, और हमें कोई भाग्य नहीं मिला। ओह, यह भयानक था! मेरा छोटा वेरुका

हर दिन अधिक से अधिक परेशान हो जाता था, और हर बार जब मैं घर जाता तो वह चिल्लाती थी

मैं, "मेरा गोल्डन टिकट कहां है! मुझे अपना गोल्डन टिकट चाहिए!" और वह घंटों झूठ बोलती थी

फर्श पर, सबसे अधिक परेशान करने वाले तरीके से लात मारना और चिल्लाना। खैर, मुझे बस देखने से नफरत थी

मेरी छोटी लड़की इस तरह दुखी महसूस कर रही है, इसलिए मैंने कसम खाई है कि मैं तब तक खोज जारी रखूंगा जब तक

मुझे वह मिल गया जो वह चाहती थी। तभी अचानक । . . चौथे दिन की शाम को,

मेरी एक महिला कार्यकर्ता चिल्लाई, "मुझे मिल गया! एक गोल्डन टिकट!" और मैंने कहा, "दे दो

मेरे लिए, जल्दी!" और उसने किया, और मैं इसे घर ले गया और अपने प्रिय वेरुका को दे दिया,

और अब वह सब मुस्कुरा रही है, और हमारे पास एक बार फिर से एक खुशहाल घर है।'

दादी जोसेफिन ने कहा, 'यह मोटे लड़के से भी बदतर है।

दादी जॉर्जीना ने कहा, 'उसे वास्तव में अच्छी पिटाई की जरूरत है।

'मुझे नहीं लगता कि लड़की के पिता ने इसे काफी निष्पक्ष खेला, दादाजी, क्या आप?' चार्ली

बड़बड़ाया।

'वह उसे बिगाड़ देता है,' दादाजी जो ने कहा। 'और कोई अच्छा कभी खराब होने से नहीं आ सकता'

बच्चे की तरह, चार्ली, तुम मेरे शब्दों को चिन्हित करो।'

'बिस्तर पर आओ, मेरी जान,' चार्ली की माँ ने कहा। 'कल तुम्हारा जन्मदिन है,

इसे मत भूलना, इसलिए मैं आशा करता हूँ कि आप अपना उपहार देने के लिए जल्दी उठेंगे।'

'एक वोंका चॉकलेट बार!' चार्ली रोया। 'यह वोंका बार है, है ना?'

'हाँ, मेरे प्यार,' उसकी माँ ने कहा। 'निश्चित रूप से यह है।'

'ओह, क्या यह अच्छा नहीं होगा अगर मुझे इसके अंदर तीसरा गोल्डन टिकट मिल जाए?' चार्ली

कहा।

दादाजी जो ने कहा, 'जब आपको यह मिल जाए तो इसे यहां लाएं।' 'तब हम सब आपको देख सकते हैं'

आवरण उतार रहा है।'

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare